हिमाचल प्रदेश में तैनात सेना के जवान भी हुए कोरोना संक्रमित, नेवी के एक जवान की रिपोर्ट भी आई कोविड पॉजिटिव

Corona Virus in Himachal Pradesh: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर आम इंसान पर ही नहीं बल्कि कोरोना (corona) से लड़ रहे योद्धायों पर भी कोविड 19 (COVID-19) का कहर टूट पड़ा है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कई हजार पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अब हिमाचल प्रदेश में सेना के जवानों पर कोरोना ने धावा बोल दिया है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तैनात सेना के 11 जवान कोरोना संक्रमित (Corona Infection) पाए गए हैं. इनमें नेवी (Navy) के एक जवान भी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive Report) आई है.

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में अब तक 2704 लोग कोविड-19 संक्रमित (COVID-19 Infection) हो चुके हैं. एक वरिष्ठ अधिकरी के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 13 लोगों की मौत कोविड-19 (COVID19) की वजह से हुई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान (RD Dhiman) ने बताया कि हिमाचल में 69 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिनमें से 27 सोलन, 11 मंडी, 10 शिमला, 8 कांगड़ा, 6 हमीरपुर, 4 चंबा, 2 बिलासपुर और 1 सिरमौर जिले के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, कांगड़ा जिले में सेना के 4 और नौसेना के एक जावन के साथ-साथ मंडी में भी आर्मी के पांच जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं.

पाकिस्तानी का न्यूज चैनल DAWN हुआ हैक, तिरंगा झंडा लगाकर हैकर ने लिखी ये बात

कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि जिले में आए नये मामलों में 4 सेना, 1 नौसेना का जवान और 5 साल की एक बच्‍ची भी कोरोना संक्रमित पाई गई है. पुलिस अधीक्षक उमापति जामवाल के मुताबिक, शिमला जिले के रामपुर अनुमंडल के दाकोलर में 8 मजूदरों में कोविड-19 होने की पुष्टि हुई. वहीं, मंडी जिले में सेना के 5 जवान और 15 साल की एक लड़की कोरोना संक्रमित पाई गई है. धीमान के मुताबिक, अब तक हिमाचल प्रदेश में 1,559 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि 15 संक्रमितों ने राज्य से बाहर पलायन किया है. उन्होंने बताया कि इस समय राज्य में 1,115 मरीजों का इलाज चल रहा है.

अयोध्या: भूमिपूजन से पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, पुजारी ने बताई बड़ी वजह

धीमान के मुताबिक, सोलन जिले में सबसे अधिक 396 कोरोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा सिरमौर में 167, कांगड़ा में 130, मंडी में 134, शिमला में 93, उना में 60, चंबा में 38, बिलासपुर में 36, हमीरपुर में 31, कुल्लू में 19 और किन्नौर में 11 मरीजों का इलाज चल रहा है. बता दें कि रविवार को पता चला कि मंडी जिले के सुंदरनगर (Sunder Nagar) की ग्राम पंचायत महादेव से संबंधित सेना (Army) में तैनात जवान और उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही उनके बच्चों को भी कोरोना हो गया है. संक्रमित पाए गए हैं. इसमें 5 वर्षीय बेटा और 12 वर्षीय बेटी कोविड-19 पॉजिटिव (Positive) निकले हैं.

अयोध्या : अब राममंदिर भूमि पूजन समारोह से अलग हुईं उमा भारती, कोरोना वायरस का दिया हवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *