J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी; शोपियां एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर

नई दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार को शोपियां में हुए एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षाबालों ने 2 आतंकियों को ढेर (Killed) करने में सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ कुटपोरा इलाके में हुई। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबालों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बताया गया कि आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।

इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की इस दौरान दो आतंकी मारे गए हैं। हालांकि मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

इस दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी भी दी है कि आतंकियों का यही दल गत दिनों शापियां में लूटी गई जेके बैंक की कैश बैंक में शामिल था। इन आतंकवादियों ने वैन से 60 लाख रुपए लूट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *