UPSEE फाइनल एलॉटमेंट रिजल्ट 2020 घोषित, आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

UPSEE Final Allotment Result 2020 Declared: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ ने यूपीएसईई परीक्षा 2020 काउंसलिंग का फाइनल एलॉटमेंट रिजल्ट घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो अपने सेलेक्शन स्टेट्स का इंतजार कर रहे हों, वे यूपीएसईई की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करके कैंडिडेट आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही किसी और प्रकार की जानकारी विस्तार से पाने के लिए भी आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें रिजल्ट –फाइनल एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी upsee.nic.in पर.

    • यहां होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो Special Round Allotment Results 2020. इतना करते ही एक नया पेज खुल जाएगा.
    • इस नये पेज पर अपने क्रेडेंशियल्स जैसे रोल नंबर, पासवर्ड आदि डालें.
    • इसके बाद स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी को वैरीफाई करें.
    • अंत में सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपका यूपीएसईई परीक्षा 2020 का फाइनल सीट एलॉटमेंट का ल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
    • यहां से इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट भी निकालकर अपने पास रख सकते हैं.

अन्य जानकारियां – एकेटीयू ने कैंडिडेट्स को सीट्स उनकी रैंक और उपलब्ध सीट्स के आधार पर दी हैं. जहां पहले राउंड का रिजल्ट 27 अक्टूबर 2020 को घोषित हुआ था वहीं दूसरे सीट एलॉटमेंट का रिजल्ट डिक्लेयर हुआ था 07 नवंबर 2020 के दिन. इसी प्रकार थर्ड राउंड के नतीजे आए थे 14 नवंबर को और अब आज फाइनल एलॉटमेंट रिजल्ट घोषित किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (UPSEE) 2020 के माध्यम से स्टूडेंट्स को राज्य के विभिन्न कॉलेजेस और इंस्टीट्यूट्स में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स इस परीक्षा में भाग लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *