भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 50 रनों से हराया

कोलकाता। दूसरे वन डे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को कप्‍तान विराट कोहली की शानदार बल्‍लेबाजी और फि‍र कुलदीप यादव की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत 50 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारत ने 50 ओवर में 252 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का टारगेट मिला। भारत के 10 विकेट गिरे रोहित शर्मा (7), अजिंक्य रहाणे (55), मनीष पांडे (3), केदार जाधव (24), विराट कोहली (92), महेंद्र सिंह धोनी (5), भुवनेश्वर कुमार (20), कुलदीप यादव (0), हार्दिक पांडया (20), युजवेंद्र चहल (1) पर आउट हो चुके हैं। पांच वनडे मैचों की इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। उसे चेन्नई में जीत हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का ये 100वां वनडे मैच है। इस मैच के लिए भारत के अंतिम एकादश में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग में दो बदलाव किए हैं। जेम्स फॉल्कनर और एडम जाम्पा के स्थान पर टीम में केन रिचर्डसन और एस्टन एगर को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *