नदी में गिरा वाहन, एक व्यक्ति की मौत

रुद्रप्रयाग । उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां गुप्तकाशी-कालीमठ रोड पर पिकअफ वाहन घघली बैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर पहाड़ी से करीब 120 मीटर नीचे मंदाकिनी नदी में गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति लापता है। जिसकी खोजबीन में एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है।
जानकारी के मुताबिक पिकअफ वाहन गुप्तकाशी से कालीमठ जा रहा था, तभी बीच रास्ते में घघली बैंड के पास अचानक से ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और पिकअफ सीधे 120 मीटर नीचे मंदाकिनी नदी में गिर गया। हादसे का कारण तेज बारिश और घना कोहरा बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की सूचना 112 पर दी। हादसे की जानकारी मिलते ही गुप्तकाशी थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन रात में अंधेरे और भारी बारिश होने के कारण पुलिस को रेस्क्यू करने में काफी दिक्कत आई।
गुप्तकाशी थाना प्रभारी राकेद्र ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को बुलाया गया। एसडीआरएफ और पुलिस बल की ओर से कड़ी मशक्कत करके एक शव बरामद किया गया, जबकि चालक अभी भी लापता है। हादसे में मरने वाले व्यक्ति की शिनाख्त कुनजेठी निवासी राजेश पुत्र सूरज सिंह (28) के रुप में हुई है, जबकि ड्राइवर अनुज सिंह पुत्र चंद्रमोहन पुत्र सूरज सिंह निवासी कालीमठ (24) अभी भी लापता है। गुप्तकाशी थाना प्रभारी राकेद्र का मानना है कि ड्राइवर अनुज सिंह शायद मंदाकिनी नदी की तेज बहाव में बह गया, जिसे ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *