उत्तराखंड कांग्रेस में भी हो सकता है बड़ा फेरबदल

देहरादून। उपचुनाव में मिली जीत के बाद उत्तराखंड कांग्रेस एक्टिव मोड में नजर आ रही है। केदारनाथ उपचुनाव और निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठकों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में आज शाम 4 बजे दिल्ली में कांग्रेस विधायक मंडल दल की बैठक होनी जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।
इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चाएं हैं कि उत्तराखंड कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हो सकता है। आने वाले समय में उत्तराखंड में जल्द ही नगर निकाय चुनाव और केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, ऐसे में यह बैठक अहम मानी जा रही है। आज शाम कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा बैठक लेंगी।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ,सह प्रभारी दीपिका पांडे और गुरदीप सप्पल के तत्वाधान में विधायक मंगल दल की बैठक आहूत की गई है। उन्होंने बताया इस बैठक में भी पूर्व में हुई बैठक के सारे एजेंडे शामिल रहेंगे। केदारनाथ उपचुनाव, नगर निकाय, पंचायत चुनाव के अलावा 2027 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के रोड मैप को भी लेकर इस बैठक में चर्चा की जाएगी।
करन माहरा ने कहा विधायक दल की बैठक में 21 अगस्त को गैरसैंण में होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भी गंभीरता से चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि आज दिल्ली में कांग्रेस विधायक मंडल दल की बैठक में पार्टी के बीस विधायक शामिल हो सकते हैं। इसमें नगर निकाय चुनाव और आगामी सत्र को लेकर भी चर्चा होनी है। ऐसे में उत्तराखंड कांग्रेस के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *