अगवा हुयी नाबालिग को पुलिस ने किया सकुशल बरामद

देहरादून। विकासनगर कोतवाली पुलिस ने 18 दिसंबर से अपहृत नाबालिग को हरिद्वार के भगवानपुर से बरामद किया। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। कुल्हाल पुलिस आरोपी को भगवानपुर से विकासनगर ले आई। आरोपी रिश्ते में नाबालिग का चाचा लगता है। नाबालिग का महिला पुलिस की ओर से मेडिकल कराया गया। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ पहले से दर्ज अपहरण के मुकदमे में दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया, जबकि नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया गया।

18 दिसंबर को कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीया लड़की को गांव का ही युवक विक्की पुत्र मेघपाल बहला-फुसला कर ले गया था। परिजनों को काफी तलाशने के बाद युवक विक्की द्वारा लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने की बात पता चली। लड़की की मां ने कुल्हाल पुलिस चौकी में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। चौकी इंचार्ज अर¨वद चौधरी ने अपहरण का मुकदमा दर्जकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। मामले की विवेचना महिला दारोगा स्मृति रावत ने की। बुधवार को कुल्हाल पुलिस को आरोपी के हरिद्वार के भगवानपुर में होने की सूचना मिली।

पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी भगवानपुर की एक कंपनी में मजदूरी कर रहा है। जिस पर चौकी इंचार्ज ने महिला पुलिस के साथ हरिद्वार के भगवानपुर में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृत लड़की को मुक्त करा लिया। विकासनगर लाकर महिला दारोगा की ओर से लड़की का मेडिकल कराया गया और बयान लिए गए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक व प्रभारी कोतवाल बलदेव कंडियाल के अनुसार गुरुवार को आरोपी को जेल भेज दिया गया है। नाबालिग परिजनों को सौंप दी गई है। विवेचक मामले की जांच कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *