नए साल पर अपना जन्मदिन मना रहे ये सितारे

मुम्बई। नया साल हर वर्ष खुशियों के साथ आता है और ये ख़ुशी उन लोगों के लिए दुगुनी हो जाती है जिनका नववर्ष पर जन्मदिन होता है। सिनेमा जगत के ऐसे ही कुछ सितारे हैं जो नए साल पर अपना जन्म दिन मना रहे हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में :-

विद्या बालन
एक जनवरी 1979 को जन्मीं विद्या बालन किसी परिचय की मोहताज़ नहीं। विद्या ने अपने कॅरियर की शुरुआत म्यूजिक विडियोज और कॉमर्शियल विज्ञापन से की थी। इन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म परिणीता से ही दर्शकों के बीच खास जगह बना ली थी। भूल भुलैया, द डर्टी पिक्चर, कहानी, बेगमजान जैसी फिल्मों में विद्या ने दमदार किरदार निभाया है। इन्हें एक राष्ट्रीय पुरस्कार और पांच फिल्म फेयर पुरस्कार मिल चुका है। आज विद्या बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं। 2012 में कारोबारी सिद्धार्थ राय कपूर से शादी कर ली।

नाना पाटेकर 
1 जनवरी, 1951 को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में जन्मे नाना पाटेकर बॉलीवुड में चर्चित नाम हैं। स्मिता पाटिल के कहने के बाद वो फिल्मों में आए। गमन उनकी पहली फिल्म थी। इन्होंने प्रहार, परिघात, तिरंगा, अंगार, अपहरण, वेलकम जैसी सफल फिल्मों में काम किया है। क्रांतिवीर नाना पाटेकर की सबसे सफल फिल्म है। सभी इनके अभिनय के कायल हैं और यही कारण है कि उन्‍हें आज तक कई बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है। उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान भी मिल चुका है। वे इंडस्‍ट्री में अपने डॉयलाग को बोलने की स्‍टाइल को लेकर काफी मशहूर हैं।
सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे का भी जन्म एक जनवरी 1975 को हुआ था। दिल जले, टक्कर, सरफरोश, हम साथ-साथ हैं, रक्षक, सपूत जैसी फिल्मों में नजर आईं सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड में जाना पहचाना चेहरा हैं। सोनाली अपनी पहली फिल्म आग से ही युवा दिलों की धड़कन बन चुकी थीं। इन्होंने 2002 में कारोबारी गोल्डी बहल से शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली। फिलहाल वो एक रियलिटी शो में नजर आती हैं।
असरानी
‘हम अंग्रेज़ों के जमाने के जेलर हैं’ ये डॉयलाग याद है ना आपको। इस डॉयलाग में जान डाल देने वाले ख्यात अभ‍िनेता असरानी का भी जन्म एक जनवरी, 1941 को जयपुर में हुआ था। वे 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनका पूरा नाम गोवर्धन असरानी है। परिचय, शोले, कालाबाज़, हिम्मतवाला, तेरी मेहरबानियां, निकाह, दुल्हे राजा जैसी सफल फिल्मों में इन्होंने काम किया है। असरानी ने हिन्दी फिल्मों में हास्य अभिनेता के रूप में अपनी अलग पहचान बनायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *