योगी राज: 10 महीने में 921 बदमाशों का एनकाउंटर, 31 ढेर

लखनऊ: देश के सबसे बड़े प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को चेतावनी दी थी कि या तो सुधर जाएं या फिर प्रदेश छोड़कर चले जाएं, नहीं खैर नहीं है। योगी के इस चेतावनी का असर अब साफ दिखने लगा है। महज 10 महीने में योगी सरकार 921 से ज्यादा एनकाउंटर करके 2000 से अधिक अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया, तो 31 को मार गिराया। नए साल के बीते 10 दिनों में हुए 13 एनकाउंटर में 3 बदमाश मारे गए, जबकि 15 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

नए साल में 13 बार एनकाउंटर 
यूपी पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, नए साल में 10 जनवरी तक पुलिस और बदमाशों के बीच करीब 13 बार एनकाउंटर हुआ है। इसमें 3 बदमाशों को ढेर करने के साथ ही 15 बदमाशों को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। हालांकि, इस एनकाउंटर में एक सिपाही अंकित तोमर शहीद हो गया, जबकि 8 अन्य आरक्षी घायल हो गए।

अपराध पर नकेल के लिए यूपीकोका कानून भी हुआ पास 
इतना ही नहीं संगठित अपराध पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार हाल ही में यूपीकोका कानून भी लेकर आई, जो विधानसभा में पास हो चुका है। यूपीकोका कानून में अंडरवल्र्ड, जबरन वसूली, जबरन मकान और जमीन पर कब्जा, वैश्यावृत्ति, अपहरण, फिरौती, धमकी और तस्करी जैसे अपराधों को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *