सपा से टिकट कटने पर दावेदारों ने किया जमकर हंगामा

-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के सामने चले लात घंूसे

देहरादून। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरन नंदा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान जैसे ही विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 25 प्रत्याशियों की घोषणा की, टिकट काटे जाने से नाराज कुछ प्रत्याशियों ने वहां पर जमकर हंगामा कर दिया। दावेदरों में जमकर लात-घूंसे चले, प्रदेश अध्यक्ष की नाम की पट्टिका को भी वहां से हटा दिया गया। बाद में हंगामा व हाथापाई कर रहे दावेदारों को वहां से बाहर कर दिया, लेकिन वे कार्यालय के बाहर भी हंगामा करते रहे। उनका कहना था कि प्रदेश अध्यक्ष डा. सत्यनारायण सचान ने उनके साथ विश्वासघात किया है।
यहां परेड ग्राउंड स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरन नंदा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने जैसे ही प्रत्याशियों की घोषणा की वहां मौजूद टिकट के दावेदार का नाम काटे जाने पर आरिफ मौहम्मद हाशमी ने वहां पर जमकर हंगामा किया और उनके समर्थकों ने वहां पर लात घूंसे भी चलाये, बचाव में पार्टी के अन्य कार्यकर्ता आये तो उनमंे हाथापाई भी हो गई इस बीच राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरन नंदा व प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान वहां से निकल गये। उनके जाने के बाद भी काफी देर तक हंगामा होता रहा और बाद में सपा नेत्री व दायित्वधरी आभा बड़थ्वाल ने बीच बचाव करते हुए कहा कि पार्टी का सम्मान करना सीखने की जरूरत है। जिसे यह नहीं आता वह पार्टी में रहने के काबिल नहीं है। इसके बाद मामला शांत हो गया और सभी उत्तेजित दावेदार भी वहां से चले गये।
पार्टी ने हरिद्वार के भगवानपुर आरक्षित सीट से प्रेमवती देवी, झबरेडा आरक्षित सीट से विमला रानी, ज्वालापुर आरक्षित सीट से कविता रानी, हरिद्वार नगर से अश्वनी गुदगल, लक्सर से नरेन्द्र गुर्जर, रूडकी से सुनीता सिंह, पिरान कलियर से उमेश सैनी, रानीपुर से नवीन कौशिक को प्रत्याशी बनाया है। वहीं देहरादून कैंट से डा. राकेश पाठक को प्रत्याशी बनाया गया है। नैनीताल जिले के हल्द्वानी से शोएब अहमद, रामनगर से पफारूख खान, भीमताल से नवीन चन्द्र फकेरू को प्रत्याशी बनाया गया है। सितारगंज से योगेन्द्र कुमार, किच्छा से संजय सिंह, गदरपुर से शहरून उपर्फ टोनी पठान को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी प्रकार बाजपुर आरक्षित सीट से मंगला, जसपुर से दिलशाद अहमद, काशीपुर से एडवोकेट इन्द्र सिंह, खटीमा से विनोद चन्द्र भटट, रूद्रपुर से सुरेन्द्र सिंघल, बदरीनाथ से कीरत सिंह भंडारी, थराली आरक्षित सीट से बी एल टम्टा, अल्मोडा से जसवंत सिंह अध्किारी, पिथौरागढ से रमेश सिंह बिष्ट को प्रत्याशी बनाया गया है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान, आभा बड़थ्वाल, महितोष मैठाणी, आलोक राय, मुकेश जादौन सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *