नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचकर आरटीआइ दाखिल की। जिसमें उन्होंने मेक इन इंडिया, नमो एप, स्टार्ट अप इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी योजनाओं के विज्ञापनों के सोशल मीडिया पर प्रचार संबंधी प्रक्रिया की जानकारी मांगी है।
आरटीआइ दाखिल करने के बाद सिसोदिया ने कहा कि टॉक-टू-एके के कैंपेन को लेकर हमारे ऊपर सवाल उठाए गए हैं। सोशल मीडिया पर विज्ञापन की क्रेडिट लिमिट होती है साथ ही इसके लिए किसी का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल किया जाता है। अब हम आरटीआइ के माध्यम से जानना चाहते हैं कि मोदीजी के चार बड़े एप के कैंपेन का भारत सरकार सोशल मीडिया पर किस प्रकार प्रचार कर रही है। इसके लिए कितनी क्रेडिट लिमिट तय की गई है एवं इनके लिए किसका क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल किया गया है।उन्होंने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि किस कंपनी को इसका ठेका दिया गया।उन्होंने कहा कि यदि मोदी जी के पास सीबीआइ है तो हमारे पास आरटीआइ है। वह यदि हमारी फाइलें उठा सकते हैं तो हम भी आरटीआइ के माध्यम से सारी फाइलें उठाएंगे।