अक्षय कुमार ने उड़ाया नेत्रहीनों का मजाक

मुम्बई। अपनी देशभक्त छवि के लिये मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने कुछ ऐसा काम किया जिससे देश शर्मिन्दा है तो वहीँ खुद अक्षय की समाज के प्रति संवेदनशील होने की छवि भी प्रभावित हुई है।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने नेत्रहीन लोगों का मज़ाक उड़ाया है। आपको बता दें कि स्टार प्लस में शनिवार से द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज नामक कॉमेडी शो शुरू होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रतियोगी अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को गुदगुदाते नज़र आ रहे हैं।

इस कार्यक्रम में अक्षय कुमार जज की भूमिका में दिख रहे हैं। वहीँ एक प्रतियोगी अक्षय के सामने खड़ा होकर नेत्रहीनों पर अभद्र मज़ाक करता दिख रहा है और अक्षय कुमार उसके इस बेतुके मज़ाक पर जमकर ठहाके लगाते दिख रहे हैं।

उक्त प्रतियोगी द्वारा कार्यक्रम में नेत्रहीनों को “अंधा” कहकर संबोधित किया जा रहा है। ये नेत्रहीनों व दिव्यांग लोगों का अपमान है जो खुलेआम नेशनल टीवी पर रोज इस कार्यक्रम के प्रोमोशन में किया जा रहा है।

खुद को देशप्रेमी और समाज के प्रति संवेदनशील बताने वाले अभिनेता अक्षय कुमार इस बेहूदे मजाक पर जमकर हंस रहे हैं वाकई ये शर्मनाक है। स्टार प्लस जैसा प्रसिद्ध चैनल भी ऐसे कार्यक्रम का धड़ल्ले से प्रचार कर रहा है। चंद रुपयों के लालच में दिव्यांग और नेत्रहीनों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है मगर किसी को कोई आपत्ति नहीं।

वाकई ऐसा करके अक्षय कुमार ने शर्मसार किया है जिसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए और तत्काल इस कार्यक्रम के प्रोमोशन पर रोक लगनी चाहिये जिससे ज़िन्दगी से मजबूर लोगों की भावनायें आहत होने से बच सकें।

बताते चलें कि हाल ही में अक्षय कुमार ने “टॉयलेट एक प्रेम कथा” नामक फ़िल्म बनाई थी जिसमें समाज के एक संवेदनशील मुद्दे को उठाया गया था। इसमें उनके किरदार की जमकर तारीफ भी की गई थी और उन्हें इसके लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने तक की संभावनाए फिल्मी पंडित जताने लगे थे किन्तु अक्षय के इस ताज़ा प्रकरण ने उनकी छवि को पूरी तरह से धूमिल कर दिया है।

आलम ये है कि देश की जनता अक्षय की इस हरकत पर थू-थू कर रही है। हँसी-मजाक को लेकर किसी की भावनाओं को आहत करने का अधिकार समाज में किसी को भी नहीं है और वो भी उनका, जिनका पूरा जीवन अंधकार में डूबा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *